Total Pageviews

Friday, April 19, 2019

#भारत के पूर्व चुनांव आयोग डॉ.एस वाई कुरैशी जी बहुत ही जागरूक अधिकारी है। मुझे याद है 2012 में ओबरा विधान सभा का चुनाव लड़ रहा था। सोनभद्र निर्वाचन अधिकारी द्वारा/जिला प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर से प्रचार करने पर रोक लगा दी गयी थी। उस चुनांव लड़ रहे सारे प्रत्यासी इस हिटलर वादि नीति से दुःखी थे पर विरोध करने का साहस न कर सके। 
मैं निर्दल प्रत्यासी के रूप में आयोग को लाउडस्पीकर की मांग को लेकर आंदोलन की नोटिस दे दिया। मेरी नोटिस से खफा सोनभद्र जिला निर्वाचन अधिकारी मुझपे बड़ी कार्यवाही करने जा रहा था। मैं पीछे नही हटा। मुख्य निर्वाचन आयोग महोदय से बात किया। बताया कि  मैं निर्दल प्रत्यासी हु। आप ने हमे जब सिंम्बल दिया मुझे प्रचार करने के लिये मात्र 8 दिन मिले। मैं कैसे 5 लाख मतदाताओ के पहुँचूँगा। उंन्होने जिला प्रशासन को कड़ी फटकार लगाते हुए। तीन लाउडस्पीकर लगा कर प्रचार करने की अनुमति प्रदान की।उस समय की प्रकाशित खबर संग्लन।। आज उंन्होने वर्तमान चुनांव आयोग को कटघरे में खड़ा किया है। तो हम भी वर्तमान चुनांव आयोग से पुछना चाहते है कि हेलीकॉप्टर का जांच करने मात्र से क्यो किया बर्खास्त देश की जनता को बताए।
विजय शंकर यादव
सामाजिक कार्यकर्ता/छात्र नेता

No comments: